पुरुषों को 40 की उम्र में भी मिलेगी 26 साल जैसी ताकत, एक बार 5 दिन आजमाकर देखें यह घरेलू नुस्खा

हेल्थ डेस्क- आजकल के बदलते लाइफस्टाइल में अनियमित खानपान, खानपान में पौष्टिक तत्वों की कमी, धूम्रपान, शराब इत्यादि का सेवन करना आदि के कारण पुरुषों के अंदर शारीरिक ही नहीं बल्कि यौन कमजोरी बढ़ती जा रही है. आज हम इस लेख में एक ऐसे घरेलू नुस्खे के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका सेवन करने से सिर्फ 5 दिन में ही पौरूष शक्ति इजाफा होगा.

पुरुषों को 40 की उम्र में भी मिलेगी 26 साल जैसी ताकत, एक बार 5 दिन आजमाकर देखें यह घरेलू नुस्खा
पुरुषों को 40 की उम्र में भी मिलेगी 26 साल जैसी ताकत, एक बार 5 दिन आजमाकर देखें यह घरेलू नुस्खा

आजकल के बदलते लाइफस्टाइल में अनियमित खानपान, खानपान में पौष्टिक तत्वों की कमी, बढ़ते तनाव, धूम्रपान, शराब इत्यादि का अत्यधिक सेवन करना आदि के कारण पुरुषों में शारीरिक कमजोरी ही नहीं बल्कि यौन कमजोरी की समस्या देखी जा रही है. इस समस्या से कई लोग परेशान रहते हैं लेकिन सबसे बड़ी बात यह है कि यह एक ऐसी समस्या है जिसे लोग किसी के सामने खुलकर बात नहीं कर पाते हैं और यह समस्या दिन पर दिन बढ़ती ही जाती है.

यौन कमजोरी या मर्दाना कमजोरी से जूझ रहे लोग अक्सर वियाग्रा जैसी दवाओं का सेवन करने लगते हैं. जिसका अधिक मात्रा में अधिक दिनों तक सेवन करने से सेहत पर दुष्प्रभाव पड़ने लगता है. अन्य बीमारियां होने की संभावना अधिक हो जाती है. ऐसे में यौन संबंधित समस्या या मर्दाना कमजोरी से जूझ रहे लोगों को अपने खानपान का विशेष ध्यान रखते हुए घरेलू एवं आयुर्वेदिक नुस्खों का इस्तेमाल करना काफी कारगर साबित हो सकता है.

मर्दाना ताकत बढ़ाने के उपाय-

इस लेख के माध्यम से आज हम एक ऐसे ही घरेलू नुस्खे के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका इस्तेमाल करना बहुत ही आसान है साथ ही सभी चीजें आसानी से उपलब्ध भी हो जाती है. यदि इस नुस्खे का इस्तेमाल सही ढंग से कर लिया जाए तो कुछ ही दिनों में 40 की उम्र में भी 26 साल जैसी ताकत का अनुभव होने लगेगा.

तो चलिए जानते हैं उस नुस्खे के बारे में-

हम जिस घरेलू नुस्खे के बारे में बात कर रहे हैं यह नुस्खा पौरूष शक्ति बढ़ाने के लिए काफी लाभदायक साबित होगा. यह शारीरिक ताकत को बढ़ाकर यौन शक्ति को बेहतर बनाने में मददगार साबित होगा. इस नुस्खे को बनाने के लिए आपको दूध, छुहारे और मखाने की आवश्यकता होगी.

कैसे बनाएं यह नुस्खा-

इस नुस्खे को बनाने के लिए 3-4 छुहारे और 8-10 मखानों को कम से कम 2 से 3 घंटे तक पानी में भिगोकर रखें. उसके बाद एक गिलास दूध लें और उसे ग्राइंडर में डाल दें. अब इसमें छुहारे और मखाने को पानी से निकालकर ग्राइंडर में डालें और 5 मिनट तक चलाएं. यह एक बढ़िया ड्रिंक तैयार हो जाएगा. इस नुस्खे को 5 दिन तक प्रतिदिन सुबह खाली पेट पीने से ही आपको इसका असर दिखने लगेगा.

इस ड्रिंक को पीने के फायदे-

1 .मजबूत होगा यौन क्षमता-

शारीरिक कमजोरी को दूर करने और पौरुष शक्ति बढ़ाने के लिए यह घरेलू नुस्खा इसलिए कारगर साबित हो सकता है क्योंकि इसका वैज्ञानिक कारण भी है कि छुहारे और मखाने दोनों ने ही टेस्टोस्टेरोन हार्मोन को बढ़ाने का गुण मौजूद होता है. यह पुरुषों के पूरे स्वास्थ्य पर असर डालता है जबकि दूध को ताकत बढ़ाने के लिए सामान्य रूप से भी पीने की हर कोई सलाह देता है इसलिए यह घरेलू नुस्खा शारीरिक कमजोरी को दूर कर यौन शक्ति यानि मर्दाना ताकत को बढ़ाने में काफी मददगार साबित हो सकता है.

2 .पाचन क्रिया को बनाएगा दुरुस्त-

जिन लोगों को पेट से जुड़ी समस्या कब्ज और पाचन संबंधित समस्याएं रहती है. उनके लिए इस ड्रिंक का सेवन करना लाभदायक हो सकता है. इस ड्रिंक में मिलाए गए खाद पदार्थों को फाइबर का बेहतर स्रोत माना जाता है. फाइबर मुख्य रूप से पाचन क्रिया को सुधारने का काम करता है. इस ड्रिंक का सेवन करने से आप खुद ही इसका फायदा महसूस करने लगेंगे.

3 .ह्रदय के लिए फायदेमंद है यह नुस्खा-

ह्रदय रोग से बचे रहने के लिए छुहारे में कार्डियोप्रोटेक्टिव गुण मौजूद होता है. यह एक ऐसा गुण होता है जो शरीर में हृदय को नुकसान पहुंचाने वाले कारकों को खत्म करने का काम करता है और एक सुरक्षा कवच की तरह ह्रदय को कई तरह की समस्याओं से बचाए रखता है. यही वजह है कि डॉक्टरों के द्वारा भी छुहारे का सेवन करने की सलाह दी जाती है. खासकर बात की जाए तो शादीशुदा पुरुषों के लिए छुहारे और दूध का सेवन करना काफी लाभदायक होता है.

4 .भरपूर नींद लाता है यह नुस्खा-

आजकल के व्यस्त जिंदगी में लोगों के पास कई तरह के काम होते हैं, जिसके वजह से उन्हें देर रात तक नींद नहीं आती है और वे अनिद्रा की समस्या से जूझ रहे होते हैं. लेकिन इस ड्रिंक में स्लीपिंग हार्मोन को बूस्ट करने का गुण भी पाया जाता है. इसका सीधा असर आपको जल्दी और गहरी नींद दिलाने में प्रभावी रूप से कारगर साबित हो सकता है इसके लिए इस नुस्खे को रात को खाना खाने के बाद पीना चाहिए.

5 .त्वचा के लिए फायदेमंद है यह नुस्खा-

बढ़ती उम्र के असर को हर कोई छुपाना चाहता है लोग इसके लिए कई तरह की क्रीम, पाउडर इत्यादि का इस्तेमाल करते हैं कुछ लोग डाइट में भी ऐसी चीजों को शामिल करते हैं जिससे उनके बढ़ते उम्र को कम दिखने में मदद कर सके, लेकिन यदि इस ड्रिंक का सेवन करते हैं तो एजिंग के असर को काफी कम किया जा सकता है. इस ड्रिंक के सेवन से त्वचा में कसाव बना रहेगा और यह ड्रिंक त्वचा को निखारने में भी मददगार साबित हो सकती है.

नोट- यह लेख शैक्षणिक उद्देश्य से लिखा गया है. वैसे तो इसका इस्तेमाल करना हानिकारक नहीं है फिर भी इस्तेमाल करने से पहले योग्य चिकित्सक की सलाह एक बार जरूर लें. धन्यवाद.

Share on:

मैं आयुर्वेद चिकित्सक हूँ और जड़ी-बूटियों (आयुर्वेद) रस, भस्मों द्वारा लकवा, सायटिका, गठिया, खूनी एवं वादी बवासीर, चर्म रोग, गुप्त रोग आदि रोगों का इलाज करता हूँ।

Leave a Comment